Jacqueline gets interim bail

जैकलीन फर्नांडीज को मिली अंतरिम जमानत Jacqueline Fernandez gets interim bail

Jacqueline Fernandez एक भारतीय Actor  है उनको मिली अंतरिम जमानतदिल्ली कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में जैकलीन फर्नांडीज को अंतरिम जमानत दी दिल्ली की अदालत ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को अंतरिम जमानत दी है।

पूरक आरोपपत्र में Jacqueline को पहली बार आरोपी बनाया गया है। उसने कथित तौर पर चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना पॉलोज से उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार की।

Jacqueline ने कहा कि उसे उपहार जैसे गुच्ची, चैनल से तीन डिजाइनर बैग और जिम पहनने के लिए दो गुच्ची पोशाकें मिलीं। लुई वुइटन के जूतों की एक जोड़ी, हीरे के झुमके के दो जोड़े और बहुरंगी पत्थरों का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज़ ब्रेसलेट। उन्हें एक मिनी कूपर भी मिला जिसे उन्होंने वापस कर दिया।”

विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने सोमवार को Jacqueline Fernandez को 50,000 रुपये के निजी मुनाबजे पर राहत देते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 अक्टूबर की तारीख तय की। इससे पहले, 31 अगस्त को, न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने Jacqueline को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर एक पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था। चंद्रशेखर ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की उगाही की थी।

ईडी ने कहा कि Jacqueline का  बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए, जिसमें उन्होंने चंद्रशेखर से उपहार प्राप्त करना स्वीकार किया। एजेंसी के अनुसार, Nora के बयान 13 सितंबर और 14 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे और उसने भी कथित ठग और उसकी पत्नी अभिनेत्री लीना पॉलोज़ से उपहार प्राप्त करने की बात कबूल की थी।

31 अगस्त को, पूर्ववर्ती न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर एक पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लिया था और Jacqueline को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था।

हालांकि, Jacqueline पुलिस द्वारा उन्हें तीसरा समन जारी करने के बाद ही जांच में शामिल हुईं। 14 सितंबर को उससे जबरन वसूली के मामले में आर्थिक अपराध शाखा के मंदिर मार्ग कार्यालय में ८ घंटे तक पूछताछ की गई।

ईडी के अनुसार, Jacqueline ने कहा कि चंद्रशेखर ने निजी जेट की व्यवस्था की थी और उनके लिए अलग-अलग मौकों पर उनके होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई थी।

पूरक आरोपपत्र में Jacqueline को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है। हालांकि, एक चार्जशीट और एक पूरक चार्जशीट जो ईडी ने पहले दायर की थी, में Jacqueline और साथी अभिनेता Nora Fatehi द्वारा दर्ज किए गए बयानों के विवरण का उल्लेख किया गया था।

ईडी के मुताबिक, Jacqueline और Nora Fatehi दोनों से अलग-अलग तारीखों पर अलग-अलग पूछताछ की गई, उन्होंने चंद्रशेखर से लग्जरी कारें और अन्य महंगे उपहार प्राप्त करना स्वीकार किया है।

ईडी ने Jacqueline के खिलाफ अपने पूरक आरोपपत्र में दावा किया कि उसने स्वीकार किया कि चंद्रशेखर ने लेखक अद्वैत कला को अभिनेता के लिए लिखी गई एक पटकथा के लिए 15 लाख रुपये नकद दिए।

चार्जशीट के अनुसार, एक पुरस्कार विजेता पटकथा लेखक और उपन्यासकार, कला ने ईडी को बताया कि उसके द्वारा बनाई जा रही एक वेब सिरीज की पटकथा लिखने के लिए उसे 2021 में Jacqueline ने संपर्क किया था।

Jacqueline को मिला 5.71 करोड़ रुपये का तोहफा

 

पुलिस ने सुकेश और Jacqueline की कॉमन फ्रेंड पिंकी ईरानी को भी जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था। “उसने कथित तौर पर सुकेश को Jacqueline से संपर्क करने में मदद की। वह दोनों को जानती है। मामले में अधिक स्पष्टता लाने के लिए पूछताछ के दौरान उनका सामना किया गया था, ”एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पहले कहा था।

“सुकेश ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से उत्पन्न अपराध की आय से Jacqueline को 5.71 करोड़ रुपये के विभिन्न उपहार दिए थे। सुकेश ने अपने दोस्त पिंकी के माध्यम से Jacqueline को सभी उपहार दिए, ”अधिकारी ने दावा किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.